10 Business Under 50,000: 50,000 में शुरू करें ये बिजनेस और कमाये हर महीने लाखों

10 Business Under 50,000: यदि आप भी कोई बिजनेस शुरू करने की सोच रहें है और आपको नहीं समझ आ रहा है कि कौन सा बिजनेस शुरू करें तो हम आपको बताने वाले हैं कि आप 50,000 में कौन-कौन से बिजनेस को शुरू कर सकते हैं। 50000 में शुरू करने वाले ऐसे बिजनेस के बारें में आपको बताने जा रहें है जिससे की आप कुछ समय बाद हर महीने लाखों रूपये कमा सकते हैं।

Smart Business Under 50000
Smart Business Under 50000

कुछ लोगों के पास बिजनेस करने के लिए पैसे नहीं होते है, तता कुछ लोगों के पास पैसे होते है लेकिन उन्हें समझ नहीं आता है कि कौन सा बिजनेस शुरू करना है। हम आपको ऐसे 10 बिजनेस के बारे में बताने जा रहें है जिसे आप 50000 में शुरू  कर सकतेहैं। पूरी पोस्ट को अंत तक पढ़ें आपको आपका बिजनेस मिल जाएगा।

How to Find Our Business?

Food Truck Business: इस बिजनेस के अन्तर्गत आपके पास एक फूड ट्रक की सर्विस देना है। इस बिजनेस के तहत आप फूड ट्रक को कई जगहें जैसे कॉलेजों, कार्यालयों, और कई अच्छी जगह पर इससे फूड सप्लाई कर सकते हैं।

Online Book Store Business: किताबें पढ़ना हर उम्र के लोगों को पसंद होता है जिसको आप एक बिजनेस के रूप में बदल सकते हैं। आप एक ऑनलाइन बुक स्टोर के जरिए अपना बुक स्टोर खोल सकते है। जिसको चलने के बाद आप आसानी से महीने में 50,000 तक पा सकते हैं।

Best Quality Clothe Shop: कपडे का व्यवसाय ऐसा व्यवसाय है जो कि इस समय सबसे ज्यादा पैसे कमाने का तरीका है। आप एक अच्छी गुणवत्ता वाले कपड़े की दुकान खोल कर उससे अच्छा खासा फायदा कमा सकते है।

Frenchise Business : आपको इस बिजनेस के तहत एक नामी बिजनेस या एक नामी ब्रांड के रूप में खुद का बिजनेस शुरू करना होगा।  फ्रैंजाइज बिजनेस में व्यवसाय और सपोर्ट दोनों मिलता है। इस बिजनेस के लिए आपको किसी ब्रांड की वेबसाइट पर जाकर अप्लाई करना होगा। आवेदन स्वीकार हो जाने के बाद आप इस फ्रेंचाइज का बिजनेस शुरू कर सकते हैं।

Married And Function Decoretor: शादियों तथा अन्य उत्सवों और खुशी के मौको के लिए आप खुद का एक बिजनेस शुरू कर सकतें है। जैसे की शादी की डिलीवरी, मंडप, चादरें, फूलो की व्यवस्था तथा शादियों के समान की सुविधा करना एक अच्छा बिजनेस है।

Jam and Pickle Making: आज के समय में जहां हर कोई ऑनलाइन चीजें मंगा रहा है वही कुछ चीजें जैसे कि आचार या मुरब्बा जैसी चीजें आदमी परख कर ही लेना पसंद करता है और औरते ये चीजें ज्यादा करती है। तो ये बिजनेस भी आप आसानी से शुरू कर सकते हैं।

Photography : सोशल मीडिया के इस दौर में फोटोग्राफी एक शौक और पेशा दोनों बन चुका है। इस बिजनेस के दम पर आप आसानी से पैसे कमा सकते हैं। शादी, पार्टी, और कई शुभ अवसर पर फोटोग्राफी की जरूरत पड़ती है।

यूट्यूब बिजनेस: अगर आपको वीडियो इडिटिंग और बोलने की कला है तो आप एक यूट्यूब चैनल खोलकर भी अपनी अच्छी खासी कमाई कर सकते है। इसके लिए तो बस मोबाइल, ट्राइपोड,और एक अच्छा सा कमरा या बाहर भी वीडियों के जरिए आप कमा सकते हैं।

Tiffin Service : आजकल शहरों में खाने के लिए टिफिन का बिजनेस सबसे अच्छा है इसे भी आप 50000 से भी कम पैसो में आसानी से शुरू कर सकते हैं।

Tutoring : ट्यूशन और ट्यूटोरियल का बिजनेस एक साफ-सुथरा और अच्छा पेशा है जिससे की मर्यादा और पैसे दोनो मिलते हैं।